73वें स्वतंत्रता दिवस पर फरीदाबाद पुलिस पूरी तरह से अलर्ट, चाक-चौबंद रहेगी सुरक्षा व्यवस्था।

फरीदाबाद। 3वें स्वतंत्रता दिवस पर फरीदाबाद पुलिस पूरी तरह से अलर्ट, चाक-चौबंद रहेगी सुरक्षा व्यवस्था। 2000 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात।मुख्य चौराहों के अलावा अन्य चिन्हित प्वाइंटों पर पुलिस रहेगी तैनात, स्मार्ट सिटी के कंट्रोल रूम में स्थित सीसीटीवी कैमरों के द्वारा भी रखी जाएगी निगरानी।

माल, सिनेमा हॉल, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मेट्रो स्टेशन, बाजार, होटल्स, गेस्ट हाउस, धर्मशाला, साइबर कैफे, एसटीडी/पीसीओ पर पुलिस की होगी पैनी नजर।पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने अपने कार्यालय में आज डीसीपी के साथ आयोजित मिटिंग मे, 15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पुलिस आयुक्त ने आदेश जारी किए हैं कि प्रत्येक थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज, क्राइम यूनिट अपने-अपने एरिया में मौजूद होटल, गेस्ट हाउस, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, बाजार, माल, धर्मशाला को निरंतर चेक करेंगे।पुलिस आयुक्त ने मीटिंग के दौरान जारी किए गए आदेश में साफ किया है कि संदिग्ध वाहन और व्यक्ति को अच्छे से चेक किया जाए।साइबर कैफे मालिकों को निर्देश दिए जाए कि वह प्रत्येक व्यक्ति का डाटा रजिस्टर में एंटर करें। बिना आईडी के किसी भी व्यक्ति को साइबर कैफे में एंट्री नहीं मिलनी चाहिए। सभी अपने सीसीटीवी कैमरा के रिकॉर्ड को मेंटेन करके रखें।साइबर कैफे मालिक को अगर किसी व्यक्ति पर शक होता है तो उसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें।यदि किसी थाना क्षेत्र मे ISD/STD/PCO इत्यादी है , तो मालिक कॉल करने के लिए आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का ब्यौरा रखें खासकर जो लोग पाकिस्तान और बांग्लादेश बात करते हैं।फरीदाबाद जिले में पुराने वाहन मोटरसाइकिल/कार बेचने वाले डीलर प्रत्येक ग्राहक के बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त करें और उसी को ही वाहन बेचे जिसके पास खुद की ओरिजिनल आईडी हो और सही पता हो।

पुलिस आयुक्त महोदय ने सभी फरीदाबाद शहर वासियों से अपील की है कि शहर को सुरक्षित रखने और कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस की मदद करें।किसी भी व्यक्ति को कोई भी संदिग्ध वाहन/वस्तु/व्यक्ति के बारे में पता लगता है अथवा सूचना मिलती है तो तुरंत इस बारे में पुलिस कंट्रोल रूम फरीदाबाद के 100 नंबर और 9999150000 व्हाट्सएप नंबर पर एवं नजदीकी थाना में सूचना दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *