डिपो के कर्मचारियों को बिना टीकाकरण नहीं मिलेगी ड्यूटी

loktantranews: कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे है। इसी क्रम में रोडवेज मुख्यालय ने निर्देश दिया है कि डिपो में तैनात सभी कर्मचारियों का शत प्रतिशत टीकाकरण कराना बेहद जरुरी है। यह भी कहा गया है कि बिना टीकाकरण कराए किसी भी कर्मचारी को ड्यूटी आंवटित नहीं किया जाए। यह निर्देश मुख्यालय के साथ हुई ऑनलाइन बैठक में दिया गया है। निर्देश का संज्ञान लेते हुए ग्रेटर नोएडा डिपो के अधिकारियों ने कर्मचारियों का रोस्टर तैयार कर टीकाकरण कराने में जुट गए हैं।शासन से लेकर प्रशासन तक हर अधिकारी कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए प्रयासरत हैं। जांच कैंप के साथ टीकाकरण कैंप भी लगाए जा रहे हैं। लोगों को अपने मोबाइल फोन से पंजीकरण व सुविधा के हिसाब से हर घंटे का स्लॉट बुक करने की सुविधा दी गई है। इसके बाद भी लोग भ्रांतियों के शिकार होकर टीकाकरण से खुद को अलग-थलग किए हुए हैं। ऐसे लोगों पर सख्ती करते हुए रोडवेज मुख्यालय ने दो दिन पहले ऑनलाइन बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि किसी भी कर्मचारी को बिना टीकाकरण के ड्यूटी आंवटित नहीं किया जाए। इस आदेश के बाद विभाग में टीकाकरण कराने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है।

ग्रेटर नोएडा में तैनात कर्मचारियों के टीकाकरण के लिए रोस्टर तैयार कर लिया गया है। जिससे चरणबद्ध तरीके से कर्मचारियों को टीका लगाया जा सके। ग्रेटर नोएडा ‌डिपो में चालक व परिचालक समेत करीब 650 कर्मचारी तैनात हैं। इनमें से करीब 120 लोग ऐसे कर्मचारी हैं जिनकी उम्र 45 साल से अधिक की है। इन्हें प्राथमिकता के साथ टीका लगवाया जा रहा है।

सड़क पर बस लेकर चलने व सबसे अधिक लोगों के बीच जाकर सेवा करने वाले चालक व परिचालकों को संक्रमित होने का अधिक खतरा रहता है। इस तरह के हालात को देखते हुए चालक व परिचालक को भी टीकाकरण के लिए प्राथमिकता में रखा गया है। इसके बाद वर्कशॉप व कार्यालय के कर्मचारियों को टीकाकरण की सूची में प्राथमिकता दी गई है।जिले में रोडवेज कर्मचारियों के लिए एक मात्र टीकाकरण केंद्र नोएडा डिपो में बनाया गया है। इसी केंद्र पर नोएडा व ग्रेटर नोएडा के कर्मचारियों को टीका लगवाने के लिए व्यवस्था की गई है। रोज करीब 100 लोगों को टीका लगवाया जा रहा है। इसमें नोएडा के 60 व ग्रेटर नोएडा के 40 कर्मचारियों का रोस्टर प्रतिदिन के हिसाब से तैयार किया गया है।

मुख्यालय से मिले निर्देश पर सभी कर्मचारियों को टीका लगवाया जा रहा है। बिना टीकाकरण के किसी भी कर्मचारी को ड्यूटी नहीं दी जाएगी। टीकाकरण में में 45 साल से अधिक आयु वाले कर्मचारियों के साथ चालक व परिचालक को प्राथमिकता में रखा गया है।- लव कुमार सिंह, एआरएम ग्रेटर नोएडा डिपो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *