बॉडी बिल्डिंग के खिलाड़ियों में मिस्टर दिल्ली एंड मिस्टर इंडिया बनने का क्रेज

Sports ताजा खबरें न्यूज़

Loktantranews noida:  जिले के तमाम युवा बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस चैंपियनशिप में भागीदारी के लिए निरंतर अभ्यास में जुटे हुए हैं। तीन मार्च को कालकाजी दिल्ली के गोविंदपुरी में मिस्टर इंडिया और मिस्टर दिल्ली बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें प्रतिभाग करने के लिए खिलाड़ी सुबह व शाम के समय में अभ्यास करने को तवज्जो दे रहे हैं।
दरअसल, जिले के तमाम युवा अपनी फिटनेस के साथ एक सफल बॉडी बिल्डिंग खिलाड़ी के रूप में कीर्तिमान स्थापित करना चाहते हैं। जिसके लिए वह जिम में जाकर निरंतर अभ्यास कर रहे हैं। आगामी तीन मार्च को प्रस्तावित बॉडी बिल्डिंग की मिस्टर इंडिया व मिस्टर दिल्ली प्रतियोगिता के कई दावेदार जमकर पसीना बहा रहे हैं। द मैक्स पावर जिम के संचालक और मिस्टर इंडिया का खिताब जीत चुके अनीस अली खान बताते हैं कि चैंपियनशिप में भागीदारी के लिए खिलाड़ी लगातार अभ्यास कर रहे हैं। अपने डाइट का भी विशेष ध्यान रख रहे हैं। जिले से करीब 30 से अधिक खिलाड़ियों के इस प्रतियोगिता में भागीदारी करने की उम्मीद हैं। 12 खिलाड़ियों के दल को लेकर वह खुद इस प्रतियोगिता का हिस्सा बतौर कोच बनेंगे। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में मंच पर प्रदर्शन करने के पहले कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है। जिसके लिए कोच की भूमिका बेहद अहम होती है।


—–
पिछले सप्ताह फरीदाबाद में किया बेहतर प्रदर्शन:
मैक्स पावर जिम यूनिसेक्स के कोच अनीस ने बताते हैं कि बॉडी बिल्डिंग के प्रति युवाओं को क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। पिछले रविवार को फरीदाबाद में आयोजित बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में उनकी जिम के तीन युवा खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया। तीनों अब दिल्ली में मिस्टर दिल्ली एंड मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में भागीदारी करेंगे।

जीतने पर मिलेगा इनाम :
कोच अनीस बताते हैं कि सीनियर बॉडी बिल्डिंग खिलाड़ियों को 3100 नकद पुरस्कार के अलावा ट्रॉफी, किट बैग, प्रमाण पत्र सप्लीमेंट का पुरस्कार दिया जाएगा। इसी तरहसे सीनियर मैन फिजिक के विजेता खिलाड़ियों को 3100 नकद, सप्लीमेंट, ट्रॉफी, किट बैग और प्रमाण पत्र दिया जाएगा। पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ियों को ट्रॉफी, चार इंच के पदक, प्रमाण पत्र समेत अन्य पुरस्कार दिए जाएंगे।

तीन श्रेणी में खिलाड़ी ले सकेंगे हिस्सा :
मिस्टर दिल्ली एंड मिस्टर इंडिया बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में खिलाड़ी सिंगल, डबल्स और ट्रिपल श्रेणी में अपने साथियों के साथ भागीदारी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *